Connect with us

देश विदेश

भारत का विमान इतिहास, बिहार के पूर्णिया में पहली बार 1933 में लैंड हुआ था पहला प्लेन

Published

on

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश विदेश

तुरंत निपटा लें अपना जरूरी काम, मई में 12 दिन बंद रहेगी बैंक, देखें पूरी ख़बर

Published

on

अप्रैल माह खत्म हो चुका है और मई की शुरुआत हो गई है। इस बार महीने की शुरुआत सोमवार से हुई है लेकिन पहले ही दिन कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। 1 मई को मजदूर दिवस है और साथ ही महाराष्ट्र दिवस भी है। इस वर्ष मई में 11 बैंकों में छुट्टियां रहेगी। जिसमें रविवार दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल है। इसके अतिरिक्त इस माह बुद्ध पूर्णिमा, रविंद्रनाथ टैगोर की जयंती और कई राज्यों में स्टेट हॉलिडे है।

आपको बता दें कि जहां 1 मई को लेबर डे के अवसर पर आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार भारत के कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। वहीं 5 मई को बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर अधिकांश राज्यों में बैंक की छुट्टियां होगी। जबकि 9 मई को रविंद्र नाथ टैगोर की जयंती पर पश्चिम बंगाल के सारे बैंक बंद रहेंगे। साथ ही 22 मई को महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे।

Continue Reading

देश विदेश

13 मई को बिहार आएंगे बागेश्वर धाम सरकार, लेकिन आने से पहले कह दी यह बात

Published

on

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में काफी ज्यादा बढ़ी है। वहीं हिंदू राष्ट्र और घर वापसी जैसे मुद्दों को लेकर उनका जमकर विरोध भी हो रहा है। इसी बीच खबर आ रही कि धीरेंद्र शास्त्री 13 मई को पटना आ रहे हैं। इस सिलसिले में उनका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बागेश्वर सरकार लोगों को बता रहे हैं कि वह बिहार की राजधानी पटना आ रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री का जो वीडियो आया है उसमें वह भोजपुरी बोलते हुए नजर आ रहे हैं जो लोगों के दिलों को छू गया। उन्होंने कहा कि, का बात बा हो रउआ, सब ठीक बानी, जुग जुग जिया… अमर होई जाईं… गोर लागीं…। इसके बाद उन्होंने कहा कि बड़ा आनंद आएगा हम बिहार आ रहे हैं। बागेश्वर सरकार का कार्यक्रम 13 से 17 मई तक होने की संभावना है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार उनके कार्यक्रम का आयोजन पटना के गांधी मैदान में किया जाएगा। हालांकि इसको लेकर अभी किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। साथ ही धीरेंद्र शास्त्री के पटना में होने वाले कार्यक्रम को लेकर कई लोग विरोध भी कर रहे हैं।

Continue Reading

देश विदेश

अतीक अहमद के कब्र पर तिरंगा चढ़ाने वाले नेता को जेल, शहीद बताकर किया भारत रत्न की मांग

Published

on

इस वक्त एक कांग्रेस नेता का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यूपी के प्रयागराज में कांग्रेस नेता राजकुमार सिंह उर्फ रज्जू ने अतीक अहमद के क़ब्र पर तिरंगा चढ़ाते हुए उसे शहीद बताया और भारत रत्न देने की मांग की। जिसका वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी राजकुमार को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। उसे 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। पुलिस का कहना है कि इसमें शामिल अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि साउथ मालका निवासी राजकुमार उर्फ़ रज्जू ने विगत बुधवार को अतीक-अशरफ की कब्र पर तिरंगा चढ़ाया था। राजकुमार ने अतीक को भारत रत्न और शहीद का दर्जा देने की मांग की थी। इसका वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने पार्षद प्रत्याशी राजकुमार को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। उस पर धूमनगंज थाने में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला भी दर्ज हुआ। लोग इस बयान की काफी आलोचना कर रहे हैं। राजकुमार के इस विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Continue Reading
Advertisement

Trending